IPL 2020 Match 20: RR Vs MI; मुंबई ने राजस्थान को 57 रन से हराया

6 अक्टूबर यानी मंगलवार को चल रहे आईपीएल सीजन 13 के मैच 20 में, राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस का आमना-सामना हुआ।

पहले बल्लेबाजी करते हुए, सूर्यकुमार यादव की 79 * (47) की शानदार नाबाद पारी, और साथ ही साथ रोहित शर्मा और खासतौर पर आखरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करने वाले हार्दिक पंड्या के महत्वपूर्ण योगदान से मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 193/4 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया ।

जवाब में, 194 रनों का पीछा करने के लिए उतरी राजस्थान रॉयल्स के अभियान को एक बड़ा झटका तब लगा जब उन्होंने सलामी बल्लेबाज यशवंत जायसवाल 0 (2), संजू सैमसन 0 (3) और कप्तान स्टीव स्मिथ 6 (7) जैसे अहम बल्लेबाज़ों की विकेट शुरूआती तीन ओवर के भीतर 12 रनों के स्कोर पर ही खो दी ।

14 वें ओवर में, राजस्थान की मैच जीतने की बची कुछ उम्मीदों भी धराशायी होने लगीं जब राजस्थान के प्रमुख बल्लेबाज़ जोस बटलर शानदार अर्धशतक 70 (44) जड़ने के बाद आउट हो गए । बटलर पैटिंसन की स्टंप पर आयी फुल गेंद को अक्रॉस में लॉन्ग ऑन के ऊपर से खेलने की कोशिश में पोलार्ड को लॉन्ग ऑन पर ही कैच थमा बैठे ।

इसके तुरंत बाद, पोलार्ड द्वारा फेंके गए 15 वें ओवर में, टॉम कुरेन 15 (16) रन के स्कोर पर तब आउट हो गए जब उन्होंने ऑफ डिलीवरी पर हवा में एक शॉट अक्रॉस लाइन खेला और गेंद डीप मिड विकेट पर खड़े हार्दिक पंड्या के हाथों में जा गिरी । 16 वें ओवर में तेवतिया 5 (6) तब आउट हो गए जब लेग की गेंद को फ्लिक करने की कोशिश में गेंद उनके पैड से टकराकर स्टंप की और चली गयी । 16 वें ओवर में, मुंबई इंडियंस के गेंदबाज बुमराह को अपनी टीम के लिए एक और सफलता मिली जब श्रेयस गोपाल 1 (2) आउट ऑफ लेंथ बॉल पर एक भारी बाहरी किनारा दे बैठे और स्टंप्स के पीछे लपक लिए गए ।

हालांकि जोफ्रा आर्चर 24 (11) ने राजस्थान के लिए कुछ और तेज रन जुटाने की कोशिश तो की, पर आखिरकार लॉन्ग ऑन पर पोलार्ड को एक आसान सा कैच दे बैठे। राजस्थान का आखिरी विकेट अंकित राजपूत 2 (5) के रूप में गिरा, जो शॉर्ट एक्स्ट्रा कवर पर रोहित शर्मा को कैच थमा बैठे । राजस्थान की तरफ से पारी की समाप्ति पर कार्तिक त्यागी बिना कोई गेंद खेले शून्य के स्कोर पर नाबाद रहे ।

इसके साथ, रर की पारी 136/10 पर समाप्त हो गई, और मुंबई को राजस्थान के खिलाफ 57 गेंदों में आसानी से 57 रन की जीत हासिल हुई।