IND vs SA 5th T20I: बारिश के कारण मैच रद्द; श्रृंखला 2-2 की बराबरी पर समाप्त

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका लाइव अपडेट: बारिश ने सीरीज के निर्णायक मैच में खेल बिगाड़ दिया। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बेंगलुरू में पांचवां टी20 मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। पांच मैचों की श्रृंखला 2-2 के स्तर पर समाप्त हुई।

हालांकि श्रृंखला पर नज़र डालें तो दक्षिण अफ्रीका ने पहले दो मैच जीतकर श्रंखला में धमाकेदार शुरुआत की थी । दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डेविड मिलर, रस्सी वैन डेर डूसन और हेनरिक क्लासेन जैसे खिलाडियों ने इन दो जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई । इसके बाद भारत ने तीसरे और चौथे मैच को जीतकर शृंखला में जोरदार वापसी की।

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार पूरी श्रंखला में ही मेजबान टीम के लिए लगातार चुनौती बने रहे। उनके अलावा, हार्दिक पांड्या, ईशान किशन, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल और अवेश खान सभी ने भारतीय खेमे की और से कम से कम एक मजबूत प्रदर्शन प्रदान किया।

दोनों टीमें अब टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अपनी अगली सीरीज का इंतजार करेंगी। जहां एक और भारत 26 जून से यूनाइटेड किंगडम में आयरलैंड के खिलाफ टी20ई खेलेगा वहीँ दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका का इंग्लैंड का पूर्ण दौरा जुलाई के मध्य में शुरू होना है।