“२.०” हुई सफल ; अक्षय करियर के नए आयाम छूते हुए

Image Instagrammed By Akshay Pic Courtesy Instagram

अपनी हालिये रिलीज़ हुई मूवी “२.०” की अपार सफलता से खिलाडी कुमार “अक्षय” का जादू बॉलीवुड के साथ साथ कॉलीवूड पर भी चल गया है. मूवी की रिलीज़ के बाद से ही अक्षय के काम की काफी तारीफ़ की जा रही है.

हालिया कुछ वर्षों में अक्षय बॉलीवुड के सबसे बड़े खिलाडी बनकर उभरे हैं. चाहे मूवीज के कंटेंट की बात हो या फिर अभिनय की, अक्षय अपनी हर मूवी में नयापन लेकर आये हैं.

जहां लगभग सभी समकालीन अभिनेता साल में एक या दो मूवीज ही कर पाते हैं, ठीक उसके उलट अक्षय की हर साल ४ से ५ मूवीज रिलीज़ होती है. और रिलीज़ ही नहीं होतीं पर बॉक्स-ऑफिस पर तगड़ा व्यापार भी करती हैं. गौरतलब है की २.० उनकी साल की तीसरी रिलीज़ है. जहाँ एक तरफ उनकी मूवी २.० ने ५०० करोड़ से भी ज़्यादा की कमाई करके सारे बॉक्स ऑफिस रिकार्ड्स ध्वस्त कर दिए वहीँ उनकी पिछली दो मूवीस “पैडमन” और “गोल्ड” ने भी ज़बरदस्त बिज़नेस किया था.

पर क्या आप जानते हैं की इतने व्यस्त कार्यक्रम होने के बावजूद भी अक्षय समय के बेहद पाबन्द हैं. एक और जहाँ वे मूवीज के सेट पर सबसे पहले पहुँचते हैं वहीँ दूसरी और वे नियमित रूप से रात को ९ बजे सो जाते हैं, और सवेरे ४.३० उठते हैं. यही नहीं वे एकलौते ऐसे अभिनेता हैं जो शनिवार को आधा दिन और रविवार को पूरा दिन छुट्टी लेते हैं ताकि अपने परिवार के साथ समय बिता सकें.

सच में समय की पाबंदी इंसान को सफलता की बुलंदियों तक पहुंचा सकती है और इस बात का जीता जागता उदाहरण हैं अक्षय कुमार. तो यह कहना गलत नहीं होगा की यह अभिनेता सिनेमाई परदे का ही नहीं अपितु असल ज़िन्दगी का भी मन्जा हुआ खिलाडी है.