जानिए शाहरुख़ ने क्यों कहा आमिर को धन्यवाद

राकेश शर्मा पर बनने वाली जीवनी चलचित्र को आमिर खान के नकार ने के बाद अब शाहरुख़ खान बने उस फिल्म का हिस्सा

राकेश शर्मा के जीवन पर बनने वाली फिल्म जिसका नाम ‘सारे जहाँ से अच्छा’ है| इस फिल्म में पहले आमिर खान राकेश शर्मा की भूमिका में नज़र आने वाले थे किन्तु फिल्म के सह निर्माता रोनी स्क्रूवाला ने इस बात की पुष्टि की है फिल्म में अब आमिर खान के बजाय शाहरुख़ खान राकेश शर्मा की भूमिका निभाते नज़र आएँगे। उन्हों ने यह भी कहा कि फिल्म 2019फरवरी में प्रदर्शित की जाएगी।
हाल ही में शाहरुख़ खान द्वारा डेक्कन क्रॉनिकल को दिए गए साक्षात्कार में शाहरुख़ खान ने आमिर खान को धन्यवाद कहते हुए कहा है कि आमिर खान ने फिल्म का आलेख पढ़ कर उनसे सम्पर्क किया और कहा कि राकेश शर्मा की भूमिका निभाते वह ज्यादा उचित लगेंगे। फिल्म महेश मठाई द्वारा निर्देशित की जाएगी और फिल्म का आलेख अंजुम रामबली ने किया है। इतना ही नहीं फिल्म के निर्माता रोनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर हैं।आमिर खान अब अपने दूसरे प्रोजेक्ट ‘महाभारत’ की तैयारी में लगे हैं।
शाहरुख़ खान इससे पहले आनंद एल राय के द्वारा निर्देशित ‘जीरो’ में अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ के साथ नज़र आये थे। परन्तु ‘जीरो’ बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा नहीं बिखेर सकी और अब वह अपनी दूसरी चुनौती के साथ तैयार है। इतना ही नहीं सूत्रों का मानना है कि फिल्म में शाहरुख खान के साथ भूमि पडनेकर भी नज़र आने वाली हैं और फिल्म के सह निर्माता रोन स्क्रूवाला ने अभी आधिकारिक घोषणा का इंतज़ार करने की सलाह दी है। शाहरुख़ खान ने यह भी कहा है की जैसे ही उन्हें मौका मिलेगा वह राकेश शर्मा के साथ समय बिताएंगे। जहाँ शाहरुख़ खान अपनी ‘सारे जहाँ से अच्छा’ की तैयारी में लगे हैं जो की अंतरिक्ष यात्री राकेश शर्मा पर आधारित है वहीं इसी साल अक्षय कुमार भी अपनी फिल्म ‘मिशन मंगल’ की तैयारी कर रहे हैं जो की भारत के मंगल यात्रा पर आधारित है। इस फिल्म में उनके साथ बॉलीवुड दुनिया के कई दिग्गज सितारे नज़र आने वाले हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा की किस की अंतरिक्ष यात्रा सफल होती है और लोगों के दिलों पर अपना जादू चलाती है।