बॉलीवुड की बदलती तस्वीर, अब उभर रहे हैं नए कलाकार

Image Courtesy Instagram

पिछले कुछ दिनों में देखा गया है कि नये ही नहिं अपितु सफल निर्माता-निर्देशक भी नई पीढ़ी के अभिनेता और अभिनेत्रियों को लेनेे मेें रुुचि ले रहे हैं। शायद ऐसा इसलिए क्योंकि प्रशंसक वही पुराने कलाकारों और उनकी पुुुुरानी अभिनय शैली देेेख कर ऊब चुकी है और अब कुुुछ नवीनीकरण की इछुक है ।

जहाँ पिच्छले कुछ वर्षों में बॉलीवुड को रणबीर कपूर, रनवीर सिंह, सिद्धार्थ मल्होत्रा, वरुण धवन, अर्जुन कपूर, आयुष्मान खुराना, विक्की कौशल, टाईगर श्राफ और राजकुमार राओ जैसे प्रतिभावान और सफल अभिनेता मिले हैं, वहीं दूसरी और आलिया भट्ट, राधिका आपटे, श्रद्धा कपूर, दिशा पटनी, जाह्नवी कपूर, कियारा आडवाणी और सारा अली खान जैसी अभिनेत्रियां भी मिली हैं। अगर बात करें 2018 की तो ये साल पूरी तरह से नये अभिनेता और अभिनेत्रियों के नाम रहा । जहाँ एक तरफ तीनों खान सुपर स्टार बाक्स आफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हुए वहीं विक्की कौशल, राजकुमार राओ और आयुष्मान खुराना जैसे नये अभिनेताओं ने टिकट खिडकी पर अपना खूब दम-खम दिखाया ।

जहाँ विक्की कौशल की आलिया भट्ट अभिनित “राज़ि” और संजय दत्त की बायोपिक “सन्जू” बाक्स-ऑफ़िस पर सफल रहीं, वहीं राजकुमार राओ अभिनित “स्त्री” भारी सफलता के साथ 100 करोड़ क्लब में शुमार हुई । वहीं दुसरी और आयुष्मान खुराना के लिये साल 2018 बॉक्स-ऑफ़िस के लिहाज़ से खासा सफल रहा जिसमें उन्होनें “अन्धाधुन” और “बधाई हो” जैसी सफल मूवी दीं ।

साल 2019 में हमें कई नए चेहरे भी नज़र आने वाले हैं जिनमें फिल्मी दुनिया के दिग्गज कलाकारों के बच्चे भी शामिल हैं। तो ये कहना गलत नहिं होगा की मौजूदा साल बॉलीवुड के लिए काफी दिलचस्प रहना वाला है।